Andhra Pragathi Grameena Bank बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर – 2021

Andhra Pragathi Grameena Bank बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर: आंध्र प्रगति ग्रामीणा बैंक बैलेंस की पूछताछ सेवा ग्राहक को किसी भी समय करने की अनुमति प्रदान करती है। 2006 में इस बैंक की स्थापना हुई और आज आंध्र प्रगति बैंक की कुल मिलाकर 30 शाखाएं मौजूद हैं उसी के साथ साथ अट्ठारह एटीएम है।

जो भी इच्छुक ग्राहक एक नई चेक बुक का अनुरोध करना चाहते है या उन्हें अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड को ब्लॉक किया अनब्लॉक करने के लिए अपने नजदीकी आंध्र प्रगती ग्रामीण बैंक शाखा में जाना होगा या फिर वह ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं।

Andhra Pragathi Grameena Bank बैलेंस चेक टोल फ्री नंबर

सुविधा नंबर
मिस्ड कॉल 092669 21358

 

andhra pragathi grameena bank balance enquiry
andhra pragathi grameena bank balance enquiry

बैंक अपने उपयोगकर्ताओं को शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए सुविधाएं प्रदान करता है, जिसकी जानकारी को हमने नीचे निम्नलिखित प्रकार से बताया है। ऑफिशल वेबसाइट का इस्तेमाल करके या फिर अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर भी बैंक बैलेंस की जानकारी को हासिल किया जा सकता है।

मिस कॉल सेवा द्वारा बैलेंस के बारे में कैसे जाने

मिस कॉल की सुविधा द्वारा बैलेंस के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए ग्राहक को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किया गया टोल फ्री नंबर 092669 21358 डायल करना होगा। इस नंबर पर डायल करने के पश्चात कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगा, जिसके बाद एसएमएस रूप के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

नेट बैंकिंग द्वारा कैसे जाने

जो भी उपयोगकर्ता शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए नेट बैंकिंग का उपयोग करना चाहते हैं वह बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद अपना आईडी और पासवर्ड दर्ज करके लॉगइन कर ले। लोगिन करने के पश्चात आप शेष राशि के बारे में जानने के साथ-साथ अन्य सुविधाओं का लाभ भी उठा पाएंगे। यदि उपयोगकर्ता नेट बैंकिंग सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए पंजीकृत नहीं है तब उस के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर आसानी से भी पंजीकरण कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर पंजीकरण करने के लिए रजिस्टर ऑप्शन पर क्लिक करें और खुद को पंजीकृत करें।

एटीएम जाकर कैसे जाने

एटीएम से बैलेंस चेक करने की सुविधा भी बैंक द्वारा उपलब्ध कराई गई है। एटीएम से शेष राशि के बारे में जाने के लिए सबसे पहले अपने नजदीकी आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक एटीएम में जाए या फिर आप गैर आंध्र प्रगति ग्रामीण बैंक में भी जा सकते हैं। एटीएम में जाने के पश्चात अपना कार्ड स्वाइप करें और बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करें। इसके पश्चात अपना 4 डिजिट का एटीएम पिन दर्ज करें जिसके बाद आप बैलेंस के बारे में जानकारी जान सकते हैं।

पासबुक अपडेट कराकर शेष राशि के बारे में जाने

जो भी उपयोगकर्ता पासबुक अपडेट कराकर राशि के बारे में जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं वह कृपया करके अपने नजदीकी आंध्र प्रगति बैंक शाखा में जाएं और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने के लिए अनुरोध करें। इस प्रकार से पासबुक द्वारा शेष राशि के बारे में सभी जानकारी जान पाएंगे।

Note

बैंक उपयोगकर्ताओं को मोबाइल द्वारा बैलेंस के बारे में जानकारी पाने के लिए अनुमति प्रदान करती है। परंतु इस सुविधा का उपयोग तभी किया जा सकता है जब मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत हो। यदि उपयोगकर्ता का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं है तब वह सेवा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

इसीलिए सुविधा का लाभ उठाने के लिए नंबर का पंजीकरण कराना आवश्यक है। नंबर पंजीकरण कराने के लिए अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर अधिकारी से नंबर पंजीकरण के लिए अनुरोध कर सकते हैं। सफल पंजीकरण होने पर आपके मोबाइल पर एक एसएमएस आएगा जिसमें सफल पंजीकरण का मैसेज होगा।

आपको आज की यह जानकारी कैसे लगी? नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और भी अन्य बैंक से जुड़ी हुई जानकारी को पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहे। यदि कोई शंका या सुझाव है तो उन्हें नीचे कमेंट में लिखना ना भूलें धन्यवाद।

Leave a Comment