Axis Bank मिनी स्टेटमेंट टोल फ्री नंबर – Updated

Axis Bank मिनी स्टेटमेंट टोल फ्री नंबर: एक्सिस बैंक एक भारतीय निजी क्षेत्र का बैंक है। इस बैंक का मुख्यालय मुम्बई, महाराष्ट्र में है। इस बैंक के द्धारा कई आर्थिक सुविधाएँ प्रदान की जाती है। यूटीआई बैंक के रूप में इसकी स्थापना 1993 में हुई थी तब एक्सिस बैंक का मुख्यालय अहमदाबाद में था।

लगभग देश के सभी शहरो में इसकी शाखाएँ है। अगर आपका खाता एक्सिस बैंक में है और आपको अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट जानना है तो निम्न प्रकार से जान सकते है। 

Axis Bank मिनी स्टेटमेंट टोल फ्री नंबर

axis bank mini statement toll free number
axis bank mini statement toll free number

नेटबैंकिंग के द्धारा :- इस सुविधा के द्धारा मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आपको एक्सिस बैंक की नेटबैंकिंग वेबसाइट पर कस्टमर आईडी व पासवर्ड के द्धारा लॉगिन करना होता है। नेटबैंकिंग में लॉगिन करने के पश्चात आपको ट्रांजेक्शन हिस्ट्री टैब पर क्लिक करना होता है जिसके बाद समय सीमा निर्धारण करके अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट या डिटेल्ड स्टेटमेंट जान सकते है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिये आपको इंटरनेट की आवश्यकता होती है।

मोबाइल एप्प के द्धारा:-  मोबाइल एप्प के द्धारा मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आपको एक्सिस बैंक की मोबाइल एप्प “Axis Mobile” को अपने मोबाइल पर स्थापित करना होता है। एप्प को अपने फ़ोन पर स्थापित करने के बाद आपको अपने कस्टमर आईडी व पासवर्ड के द्धारा लॉगिन करना होता है। इसके पश्चात आप अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट ट्रांजेक्शन हिस्ट्री टैब को क्लिक करके जान सकते है।  मोबाइल एप्प के द्धारा भी आप वो सब कार्य कर सकते है जिनको आप नेटबैंकिंग से करते है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिये भी आपको इंटरनेट की आवश्यकता होती है।

मिस्ड कॉल के द्धारा :- लगभग सभी बैंको तरह एक्सिस बैंक भी मिस्ड कॉल के द्धारा मिनी स्टेटमेंट की जानकारी प्राप्त करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके लिए आपको अपने रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से “18004196969” पर मिस्ड कॉल करना होता है। जिसके बाद मिनी स्टेटमेंट आपको एसएमएस के द्धारा आपके मोबाइल पर प्राप्त हो जाता है। इस सुविधा के द्धारा आप अपने खाते के अंतिम 3 लेन-देन की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

SMS के द्धारा :- इस सुविधा का उपयोग करके मिनी स्टेटमेंट जानने के लिये आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से “MINI” लिखकर “56161600 या 8691000002” पर भेजना होता है।  जिसके बाद मिनी स्टेटमेंट की जानकारी आपको एसएमएस के द्धारा आपको अपने मोबाइल फ़ोन पर प्राप्त हो जाती है। इस सुविधा के द्धारा आप अपने खाते के अंतिम 3 लेन-देन की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

ग्राहक सेवा केंद्र पर कॉल करके :- इस सुविधा के द्धारा मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आपको ग्राहक सेवा केंद्र नंबर “18605005555″ पर कॉल करना होता है। ग्राहक सेवा केंद्र पर बताये जाने वाले निर्देशों को फॉलो करके आप अपने खाते के किसी भी ट्रांजेक्शन के बारे में जान सकते है। इस ग्राहक सेवा केंद्र पर कॉल करके आप अपने खाते से सम्बंधित किसी अन्य समस्या का निवारण भी कर सकते है।

सुविधा नंबर
मिस्ड कॉल 18004196969
SMS के द्धारा “MINI” लिखकर “56161600 या 8691000002”
ग्राहक सेवा केंद्र 18605005555

मेरे द्धारा दी गयी जानकारी आपको कैसी लगी? अगर आपको इस जानकारी से सम्बंधित कोई भी शंका या सुझाव हो तो हमें बताये। इसके अलावा किसी अन्य टॉपिक पर भी आपको इसी प्रकार की जानकारी चाहिये हो तो भी हमें लिखे।

Leave a Comment