Bank of India मिनी स्टेटमेंट नंबर – Updated

Bank of India मिनी स्टेटमेंट नंबर: बैंक ऑफ इंडिया की स्थापना 1996 मुंबई में हुई और यह बैंक 5 बड़े बैंकों में से एक है। 1969 को इस बैंक को नेशनल आयोजित किया गया था और मुंबई के बिजनेसमैन द्वारा इसकी शुरुआत की गई थी। फिलहाल 5000 से भी अधिक ब्रांच बैंक ऑफ इंडिया की सभी राज्यों में फैली हुई है। ग्राहकों को बेहतरीन ऑनलाइन तथा ऑनलाइन सर्विस बैंक ऑफ इंडिया प्रदान करता है।

Bank of India मिनी स्टेटमेंट नंबर

सुविधा नंबर
customer care number  18001031906 या 1800 220 229
SMS के द्धारा “TRANS SMS password” लिखकर “+9198105 58585″
boi mini statement number - Bank of India
boi mini statement number – Bank of India

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं को मिनी स्टेटमेंट की जानकारी चेक करने के लिए मिस कॉल सुविधा और S.m.s. की सुविधा प्रदान की गई है जिसको कहीं से भी और किसी भी जगह पर इस्तेमाल करके उपयोग में लाया जा सकता है। बैंक ऑफ इंडिया का मिनी स्टेटमेंट चेक करने के लिए उपयोगकर्ता को मोबाइल नंबर पंजीकरण कराना अति आवश्यक है यदि नंबर पंजीकृत नहीं है तब उपयोगकर्ता सुविधा का लाभ नहीं पा सकेंगे।

बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट मिस कॉल द्वारा कैसे जाने

फिलहाल मिस्ड कॉल सुविधा द्वारा मिनी स्टेटमेंट की जानकारी जानने के लिए अभी तक बैंक की तरफ से किसी भी प्रकार का टोल फ्री नंबर जारी नहीं किया गया है। यदि भविष्य में मिनी स्टेटमेंट की जानकारी हासिल करने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाता है तब हम आपको हमारे वेबसाइट के माध्यम से सूचित कर देंगे।

एसएमएस सुविधा द्वारा बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट की जानकारी पाएं

s.m.s. सुविधा के द्वारा बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट की जानकारी पाना बड़ा ही आसान है सुविधा का उपयोग करने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल से एसएमएस में जाएं और TRANS SMS password दर्ज करें। फिर इस एसएमएस को बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर +98105 58585 पर भेज दे। s.m.s. के माध्यम से मिनी स्टेटमेंट के साथ-साथ पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी को भी हासिल कर पाएंगे।

बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट कस्टमर केयर नंबर

जो भी उपयोगकर्ता बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट कस्टमर केयर का उपयोग करके जानकारी हासिल करना चाहते हैं वह बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री कस्टमर केयर नंबर 18001031906 या 1800 220 229 पर कॉल कर सकते हैं। कस्टमर केयर पर कॉल करके एग्जीक्यूटिव से बात कर सकते हैं और मिनी स्टेटमेंट को मंगवा सकते है।

नेट बैंकिंग द्वारा कैसे चेक करें

उपयोगकर्ता नेट बैंकिंग द्वारा मिनी स्टेटमेंट के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। वहां पर अपना आईडी पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें, फिर उसके बाद आप मिनी स्टेटमेंट की जानकारी हासिल कर सकते हैं। यदि आप नेट बैंकिंग के लिए पंजीकृत नहीं है तब ऑफिशियल वेबसाइट से ही पंजीकरण कर सकेंगे।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा कैसे चेक करें

यदि बैंक ऑफ इंडिया के उपयोग करता है तब आप अपने मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करके भी मिनी स्टेटमेंट के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। मिनी स्टेटमेंट के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आप अपने एप्लीकेशन में जाएं और वहां से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मिनी स्टेटमेंट जानकारी हासिल करने के लिए पंजीकरण कैसे करें

जो भी इच्छुक उपयोगकर्ता बैंक ऑफ इंडिया मिनी स्टेटमेंट हासिल करना चाहते हैं तब उन्हें पंजीकरण कराना आवश्यक होगा। पंजीकरण कराने के लिए आप अपने नजदीकी शाखा में जा सकते हैं और अधिकारी से पंजीकरण कराने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। पंजीकरण पूर्ण होने पर आपको बैंक द्वारा s.m.s. की प्राप्ति हो गई जिसमें सफल पंजीकरण पूर्ण हो गया है इसका संदेश होगा।

आपको आज की और जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं और भी अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर आते रहे धन्यवाद।

Leave a Comment