फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर – Fincare Small Finance Bank

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर – Fincare Small Finance Bank: भारतीय रिजर्व बैंक से फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अंतिम लाइसेंस प्राप्त करने के बाद 21 जुलाई 2017 को अपना बैंकिंग परिचालन को शुरू किया। और इसी के साथ बचत खाते से लेकर माइक्रोफाइनेंस सिंह तथा संस्थागत वित्त तक जैसी अन्य बैंकिंग उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करनी शुरू की है।

उसी के साथ उपयोगकर्ताओं के लिए बैलेंस इंक्वायरी आइएमपीएस और आरटीजीएस जैसी सुविधाओं को भी लागू किया और फंड ट्रांसफर नेट बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचाने के लिए पूर्ण रूप से कार्य सफल रही।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैलेंस चेक कैसे करें – Fincare Small Finance Bank

दुबारा उपयोगकर्ताओं के लिए मिनी स्टेटमेंट बैलेंस चेक जानने के लिए मिस कॉल सेवा, एसएमएस सेवा, मोबाइल बैंकिंग सेवा, इंटरनेट बैंकिंग सेवा, टोल फ्री नंबर आदि जैसी सुविधाओं को लागू किया गया है जिसका इस्तेमाल केवल पंजीकृत उपयोगकर्ता ही कर सकते हैं।

कस्टमर केयर नंबर 085722 33598

टोल फ्री नंबर द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है जिसका इस्तेमाल केवल पंजीकृत उपयोगकर्ता ही कर सकते हैं जिन उपयोगकर्ताओं का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत है वह अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर 180030100111 करके शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिन उपयोगकर्ताओं का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं है वह इस सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

उपयोगकर्ताओं के लिए मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी प्रदान की जा रही है जिसको प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से डाउनलोड करके इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने स्मार्टफोन में बैंक द्वारा प्रदान किए गए एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें लॉगइन आईडी पासवर्ड दर्ज करें। और शेष राशि के बारे में जानकारी पानी के साथ-साथ अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठाएं।

एटीएम द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

एटीएम जाकर बैलेंस चेक करने के लिए किसी भी निकटतम एटीएम में जाएं और अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करें डेबिट कार्ड सेव करने के बाद भाषा का चयन करें फिर अकाउंट का चयन करें। इसके बाद आपको अपने 4 डिजिट का पिन नंबर डालना होगा। फिर बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करना होगा। इतना करते ही शेष राशि की जानकारी स्क्रीन पर आ जाएगी। आप चाहे तो उसको प्रिंट कर सकते हैं जिसके बाद पिछले तीन ट्रांजैक्शन की जानकारी भी आप पा सकेंगे।

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

नेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और अपना आईडी पासवर्ड डालकर लॉगिन करें इसके बाद आप अन्य सुविधाओं का लाभ भी ले सकते हैं। जिन उपयोगकर्ताओं का इंटरनेट बैंकिंग के लिए पंजीकरण नहीं हुआ है वह वही वेबसाइट से पंजीकरण कर सकते हैं। जिसके लिए रजिस्टर बटन पर क्लिक करें और फॉर्म भरे सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है। तथा चलाने के लिए इसको इंटरनेट की आवश्यकता है। और स्मार्टफोन तथा लैपटॉप से सुविधा का इस्तेमाल किया जा सकता है।

पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस चेक कैसे करें

फेसबुक को अपडेट करवा कर बैलेंस राशि जानने के लिए अपनी पासबुक को लेकर बैलेंस चेक करने समय बैंक में लेकर जाएं। और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने के लिए अनुरोध करें। इस प्रकार आपको शेष राशि के बारे में जानकारी लिखित रूप में प्राप्त होगी, जिसमें आपको आपके द्वारा किए गए लेनदेन की जानकारी भी मिलेगी।

बैलेंस चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

बैलेंस चेक करने की सुविधाओं का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कराना आवश्यक है। जिन उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण नहीं हुआ है वह अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाए। और पंजीकरण कराने के लिए फॉर्म भरे फिर उसी फॉर्म को बैंक में जमा करा दें। इसके पश्चात सफल पंजीकरण का s.m.s. प्राप्त होगा जिसके बाद आप सभी सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे।

तो दोस्तों यह थी जानकारी फाइनकेयर बैंक बैलेंस इंक्वारी टोल फ्री नंबर के बारे में। आपको यदि इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल पूछना हो तो उन्हें कमेंट में जरूर पूछ सकते है। हमने और भी बैलेंस इंक्वारी टोल फ्री नंबर की जानकारी दी है उन्हें पढ़ना ना भूलें धन्यवाद

Leave a Comment