जनता सहकारी बैंक बैलेंस चेक नंबर – Janata Sahakari Bank

जनता सहकारी बैंक बैलेंस चेक नंबर – Janata Sahakari Bank: बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधाएं स्टार्ट कर दी है। जनता सहकारी बैंक लिमिटेड पुणे द्वारा अब मिस कॉल सेवा, एसएमएस सेवा तथा कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर की सेवा भी उपलब्ध करा दी गई है, जिनका उल्लेख में नीचे निम्नलिखित प्रकार से किया है। और आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से जनता सहकारी बैंक आप बैलेंस चेक कर सकते हैं।

जनता सहकारी बैंक बैलेंस चेक नंबर – Janata Sahakari Bank

जो उपयोगकर्ता जनता सहकारी बैंक बैलेंस इंक्वायरी करना चाहते हैं उनका नंबर बैंक में पंजीकृत होना अनिवार्य है। जिन उपयोगकर्ताओं का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं होगा। वह s.m.s. सेवा और मिस्ड कॉल सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

सेवाएं नंबर
मिस्ड कॉल नंबर 90290 00888
कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर सेवा 1800 2333 258

मिस्ड कॉल द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

मिस्ड कॉल द्वारा बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 90290 00888 पर मिस्ड कॉल करना होगा। मिस्ड कॉल करने के पश्चात कॉल 2 रिंग बजने के बाद कट जाएगी। कॉल करने के पश्चात एसएमएस के माध्यम से शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। यह सुविधा पूर्ण रूप से निशुल्क है तथा सुविधा को किसी भी समय इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

उपयोगकर्ताओं को बैंक द्वारा कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर की सुविधा भी प्रदान की गई है। उपयोगकर्ता कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके शेष राशि के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं वह अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 1800 2333 258 पर कॉल कर सकते हैं। कॉल करने के पश्चात अधिकारी से बात करके शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस नंबर पर सुबह 8:00 बजे से लेकर रात के 11:00 बजे तक सेवा उपलब्ध कराई जाती है।

एटीएम द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

एटीएम का दौरा करके शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आप जनता सहकारी बैंक एटीएम में जा सकते हैं। उसके बाद आपको डेबिट कार्ड स्वाइप करना होगा। डेबिट कार्ड स्वाइप करने के बाद अकाउंट का चयन करें। फिर उसके बाद भाषा का चयन करें और आपको अपना 4 डिजिट का पिन डालना होगा।

पिन डालने के बाद जानकारी स्क्रीन पर प्रदर्शित कर नजर आएगी। आप चाहे तो इसकी रसीद भी प्रिंट करवा सकते हैं जिसके बाद आपको पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी हासिल होगी। सबसे अच्छी बात यह है कि आप गैर जनता सहकारी बैंक एटीएम का भी प्रयोग कर सकते हैं।

पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

पासबुक अपडेट करवा कर भी शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल की जाती है और यह जानकारी आपको लिखित रूप में प्राप्त होगी। इसके लिए आपको अपने पास बुक लेकर नजदीकी जनता सहकारी बैंक शाखा में जाना होगा और अधिकारी से पासबुक अपडेट करवाने के लिए अनुरोध करना होगा। इस प्रकार आपको पासबुक में ट्रांजैक्शन के साथ शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।

जनता सहकारी बैंक में नंबर पंजीकरण कैसे करवाएं

केवल वही लोग जनता सहकारी बैंक द्वारा प्रदान की गई सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे जिनका नंबर बैंक में पंजीकृत है। जिन उपयोगकर्ताओं का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं होगा वह s.m.s. सेवा, मिस कॉल सेवा और कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर की सेवा का लाभ भी नहीं ले पाएंगे। नंबर पंजीकरण कराने के लिए आपको आपके नजदीकी बैंक शाखा में जाना होगा।

उसके पश्चात वहां से नंबर पंजीकरण करवाने के लिए फॉर्म लेना है। फॉर्म में सभी जानकारी ध्यान पूर्वक भरे और उसे वही जमा करवा दें। फिर कुछ समय बाद आपका नंबर सेवा का लाभ लेने के लिए एक्टिवेट कर दिया जाएगा, जिसका आपको एक सफल पंजीकरण वाला मैसेज प्राप्त होगा।

आपको आज की यह जानकारी “जनता सहकारी बैंक बैलेंस चेक नंबर – Janata Sahakari Bank” कैसी लगी ? नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। और भी कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर और बैलेंस इंक्वायरी के बारे में जानने के लिए हमारे वेबसाइट पर आते रहे, धन्यवाद।

Leave a Comment