Karur Vysya Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – Updated

Karur Vysya Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: करूर व्यस्य बैंक 1916 में शुरू हुआ और भारत के अग्रिम बैंक में से एक है। यह बैंक दो दूरदर्शी पुत्रों : – श्री एम ए वेंटकराम हथियार और श्री कृष्ण चेतिया द्वारा शुरू कराया गया था। 31 मार्च 2018 तक इस बैंक में 790 शाखा नेटवर्क और 178 का एटीएम नेटवर्क है।

विश्व बैंक में अपने ग्राहक को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की एक श्रेणी है जिसमें फंड ट्रांसफर, मिनी स्टेटमेंट, क्रेडिट कार्ड, बैलेंस चेक, ऋण शामिल है। उसी के साथ साथ यह बैंक उद्योग के प्रमुख बाजार नेताओं में से भी एक है।

Karur Vysya Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – Updated

सर्विसेज बैलेंस इन्क्वारी
मिस्ड कॉल सेवा 09266262666
टोल फ्री नंबर
1860 258 1916
एसएमएस सेवा 09266292665
karur vysya bank balance enquiry toll free number
karur vysya bank balance enquiry toll free number

बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधाएं विभिन्न प्रकार से है इनके बारे में जानते हैं।

मिस्ड कॉल सेवा

मिस कॉल की सुविधा का उपयोग करके बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर 09266262666 नंबर पर मिस कॉल देना होगा। जिसके पश्चात कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी। और बैंक द्वारा s.m.s. की प्राप्ति होगी, जिसमें बैंक बैलेंस की जानकारी रहेगी।

एसएमएस सेवा

जो भी इच्छुक ग्राहक s.m.s. की सुविधा का उपयोग करके बैंक बैलेंस के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, वे अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एसएमएस में जाएं और BAL लिखकर दिए गए 09266262666 नंबर पर एसएमएस भेज दे। शेष की जानकारी के साथ-साथ आपको पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी s.m.s. द्वारा प्राप्त होगी।

मोबाइल बैंकिंग सेवा

बैंक ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराता है जोकि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों को सपोर्ट करता है। उसी के साथ साथ मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करके ना केवल बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि विभिन्न सेवाएं जैसे कि डिपॉजिट डीटेल्स, फंड ट्रांसफर, ऑनलाइन खाता खोलना, मिनी स्टेटमेंट की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

इंटरनेट बैंकिंग सेवा

इंटरनेट बैंकिंग सेवा के माध्यम से विभिन्न बैलेंस की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग के लिए पंजीकृत होना चाहिए। यदि ग्राहक पंजीकृत नहीं है तब बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करके सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

एटीएम सेवा

बैंक आपको एटीएम से बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा भी प्रदान करता है पूरे भारत में 1798 एटीएम का नेटवर्क फैला हुआ है। आप गैर बैंक एटीएम का प्रदान करके भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। एटीएम में जाकर कार्ड स्वाइप करें और अपना 4 डिजिट का पिन डालें। जिसके पश्चात आपकी स्क्रीन पर शेष राशि की जानकारी प्रदर्शित होगी। आप चाहे तो इस राशि की जानकारी को प्रिंट भी करा सकते हैं, जिसमें पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी भी प्राप्त होगी।

पासबुक सेवा

चाहे तो बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर पासबुक अपडेट करा सकते हैं जिसमें बैंक बैलेंस की जानकारी उपलब्ध होगी। मगर यह काम काफी थकाऊ और समय लेने वाला हो सकता है। इसीलिए आप मिस्ड कॉल की सुविधा का उपयोग करें और घर बैठे हैं शेष राशि के अपडेट पाएं।

आपको मेरे द्वारा आज के यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं। और भी बैंकिंग से संबंधित जानकारी को पाने के लिए वेबसाइट पर आते रहे। पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Comment