कावेरी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर – Kaveri Grameena Bank

कावेरी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर – Kaveri Grameena Bank: कावेरी बैंक द्वारा अपने उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय शेष राशि के बारे में अपडेट पाने के लिए सहायता प्रदान करती है। और 2012 में इस बार की स्थापना हुई जिसमें 20 भारतीय राज्यों में इसकी कुल मिलाकर 502 शाखाएं मौजूद है।

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं को मिनी स्टेटमेंट, फंड ट्रांसफर, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग आदि सेवाओं को भी प्रदान किया जाता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कावेरी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।

कावेरी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर – Kaveri Grameena Bank

उपयोगकर्ताओं को बैंक मिस्ड कॉल सेवा एसएमएस सेवा जैसी सुविधाएं प्रदान करती है। जिसका इस्तेमाल उपयोगकर्ता किसी भी समय और किसी भी जगह से आसानी से कर सकते हैं। परंतु सुविधा का लाभ लेने के लिए बैंक में नंबर पंजीकृत होना अनिवार्य है।

सेवाएं नंबर
मिस्ड कॉल नंबर 9223766666
SMS सेवा “SET <space> <Account no.>” to 9223766666
कस्टमर केयर नंबर 1800 4250 3232

मिस कॉल द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

बैलेंस चेक करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 9223766666 पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के पश्चात कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी। इसके बाद एसएमएस के माध्यम से बैंक द्वारा शेष राशि के बारे में अपडेट की जानकारी प्राप्त होगी। जो उपयोगकर्ता इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं, उनका मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना चाहिए। अन्यथा सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

एसएमएस द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

जिन उपयोगकर्ताओं का एक से अधिक खाता है वह s.m.s. के माध्यम से शेष राशि के बारे में बैलेंस इंक्वायरी कर सकते हैं। अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से उपयोगकर्ताओं को s.m.s. में जाना होगा और SET लिखना होगा। इसके बाद स्पेस दबाएं और अपना 14 अंक का अकाउंट नंबर दर्ज करें। अब लिखे हुए इस एसएमएस को बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 09223766666 पर भेज दें। इस प्रकार एसएमएस के माध्यम से आपको शेष राशि के बारे में अपडेट प्राप्त होगा।

पासबुक अपडेट कराकर बैलेंस चेक

पासबुक अपडेट करवा कर भी बैलेंस चेक किया जा सकता है इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने नजदीकी बैंक शाखा में पासबुक लेकर जाना होगा। और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने के लिए अनुरोध करना होगा। इस प्रकार आपको लिखित रूप में शेष राशि की जानकारी मिल जाएगी।

एटीएम द्वारा बैलेंस चेक कैसे करें

एटीएम द्वारा बैलेंस चेक करने के लिए किसी भी निकटतम एटीएम में जाएं और डेबिट कार्ड को स्वाइप करें। डेबिट कार्ड स्वाइप करने के पश्चात भाषा का चयन करें, उसके बाद अकाउंट का चयन करें। फिर आपको बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करना होगा और अपना 4 डिजिट का पिन नंबर दर्ज करना होगा। इस प्रकार से आप एटीएम से शेष राशि के बारे में जानकारी जान पाएंगे।

बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर

बैंक में उपयोगकर्ताओं के लिए कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर भी प्रदान किया गया है, जिसका उपयोग केवल पंजीकृत उपयोगकर्ता ही कर सकते हैं। कॉल करने के लिए 1800 4250 3232 पर कॉल करें कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना चाहिए।

सेवाओं का लाभ लेने के लिए नंबर पंजीकरण कैसे कराएं

जिन उपयोगकर्ताओं का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत नहीं है वह मिस्ड कॉल सेवा S.m.s. सेवा और कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर की सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे सुविधाओं का लाभ लेने के लिए नंबर पंजीकरण कराना अनिवार्य है। नंबर पंजीकरण कराने के लिए अपने निकटतम बैंक शाखा में जाएं और नंबर पंजीकरण कराने के लिए अधिकारी से अनुरोध करें। सफल पंजीकरण होने पर आपको एक S.m.s. की प्राप्ति होगी जिसमें सक्सेसफुल एक्टिवेशन का S.m.s. होगा इसके बाद आप सभी सुविधाएं इस्तेमाल कर पाएंगे।

आपको मेरे द्वारा बताई गई आज की यह जानकारी “कावेरी ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर – Kaveri Grameena Bank” कैसी लगी नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। किसी भी प्रकार का सवाल हो तो उन्हें कमेंट में जरूर पूछें। आपका कमेंट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और भी अन्य बैंक से जुड़े हुए टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी वेबसाइट पर पढ़ें धन्यवाद।

Leave a Comment