Manipur Rural Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर – Updated 2021

Manipur Rural Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर: उपयोगकर्ताओं को मोबाइल द्वारा बैलेंस के बारे में जाने के लिए मणिपुर ग्रामीण बैंक ने मोबाइल हेल्पिंग की शुरुआत की है। अब बैलेंस की पूछताछ करना किसी भी समय और कहीं से भी आसान हो गया है। पहले ग्राहकों को अपने शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए निकटतम बैंक शाखा या फिर एटीएम में दौरा करना पड़ता था।

1981 में मणिपुर ग्रामीण बैंक की स्थापना हुई थी। 20 राज्यों में मणिपुर ग्रामीण बैंक की 28 शाखाएं हैं उसी के साथ-साथ एक सदस्य एटीएम मौजूद है। मणिपुर बैंक विभिन्न सेवाएं जैसे कि मोबाइल बैंकिंग, टेली बैंकिंग सेवा, इंटरनेट बैंकिंग सेवा आदि को प्रदान करता है। ताकि ग्राहक बिना किसी परेशानी के लेनदेन किसी भी समय और किसी भी दिन आसानी से कर सकें और अपने खाते तक पहुंच सके।

Manipur Rural Bank बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

सुविधा नंबर
मिस्ड कॉल 03852451590
मिस्ड कॉल Registration “SET <space> Account number” to 03852451590
manipur rural bank balance enquiry
manipur rural bank balance enquiry

उपयोगकर्ताओं को अपने मोबाइल पर ही शेष राशि के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए मणिपुर ग्रामीण बैंक इंक्वायरी टोल फ्री नंबर प्रदान करती है जिसका इस्तेमाल किसी भी समय और किसी भी दिन किया जा सकता है इस सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहक का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना अति ज्यादा आवश्यक है।

मिस कॉल द्वारा बैलेंस के बारे में जानकारी कैसे जाने

मणिपुर ग्रामीण बैंक मिस कॉल द्वारा बैंक बैलेंस के बारे में जानकारी हासिल करने की अनुमति प्रदान करता है। इसके लिए उपयोगकर्ता को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 03852 451 590 पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के पश्चात को स्वचालित रूप से कट जाएगी। और एसएमएस के माध्यम से बैंक द्वारा s.m.s. में शेष राशि की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

मिस्ड कॉल सेवा के लिए पंजीकरण कैसे कराएं

बैंक द्वारा प्रदान किए जा रहे मिस कॉल सेवा का उपयोग करने के लिए ग्राहक का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना चाहिए, उसके पश्चात ही इस सेवा का उपयोग कर पाएंगे। पंजीकरण करने के लिए उपयोगकर्ता को अपने नजदीकी मणिपुर ग्रामीण बैंक शाखा में जाना होगा और अधिकारी से अपना नंबर पंजीकरण कराने के लिए अनुरोध करना होगा। सफल पंजीकरण होने पर आपको एक एसएमएस मिलेगा, जिसके बाद आप मिस कॉल सेवा का उपयोग करके शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

मोबाइल द्वारा मिस कॉल सेवा के लिए पंजीकरण करने के लिए अपने मोबाइल नंबर से एसएमएस में जाए s.m.s. में जाने के पश्चात SET लिखे उसके बाद अपना अकाउंट नंबर दर्ज कर दें। यह जानकारी आपको बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 03852451590 पर भेज देना है। इस नंबर पर जानकारी भेजने के बाद आपको बैंक द्वारा एसएमएस मिलेगा जिसमें सफल पंजीकरण की जानकारी होगी। इसके बाद आप आसानी से मिस कॉल सेवा का उपयोग कहीं से भी और किसी भी समय कर सकेंगे।

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा शेष राशि कैसे जाने

यदि उपयोगकर्ता इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तब ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं। ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद अपना आईडी पासवर्ड डालकर दर्ज कर दें। लोगिन करने के बाद आप बैलेंस की जानकारी हासिल कर पाएंगे। यदि उपयोगकर्ता पंजीकृत नहीं है तब रजिस्टर बटन पर क्लिक करके खुद को पंजीकृत कर के लॉगिन करें, उसके बाद बैलेंस की जानकारी प्राप्त करें।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा शेष राशि कैसे जाने

बैंक द्वारा प्रदान किए जा रहे एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके भी शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर एप्पल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। उसमें लॉगइन कर ले, अब आप अकाउंट में जाकर बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

एटीएम जाकर बैलेंस कैसे जाने

एटीएम द्वारा बैलेंस जानने के लिए अपने नजदीकी किसी भी एटीएम में जाएं और अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करें। डेबिट कार्ड स्वाइप करने के बाद बैलेंस इंक्वायरी का चयन करें, उसके बाद अपना 4 डिजिट का पिन डालें जिसके पश्चात स्क्रीन पर राशि की जानकारी प्रदर्शित होगी।

मणिपुर ग्रामीण बैंक इंक्वायरी टोल फ्री नंबर की जानकारी आपको कैसी लगी नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। और भी अन्य बैंक से जुड़े हुए टोल फ्री नंबर के बारे में जानने के लिए वेबसाइट पर आते रहे धन्यवाद।

Leave a Comment