RBL Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – आरबीएल बैंक

RBL Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – आरबीएल बैंक: भारत में सबसे तेजी से बढ़ती निजी क्षेत्रों के बैंकों में से आरबीएल बैंक एक है। बैंक की 288 शाखाएं हैं और 221 बैंकिंग आउटलेट तथा 390 एटीएम नेटवर्क है और यह पूरे भारत में फैला हुआ है। यह विशेष वित्तीय सेवाओं तथा उत्पादों जैसी की क्रेडिट कार्ड बचत खाता अरुण चालू खाता इत्यादि और छह व्यवसाय वर्टिकल के तहत 5.2 मिलियन से अधिक ग्राहकों को प्रदान करता है।

बैंक अपने ग्राहकों को की सभी सुविधा को ध्यान में रखते हुए बैंक बैलेंस पूछताछ फंड ट्रांसफर खाता विवरण और अन्य जैसी सुविधाओं को प्रदान करता है। उसी के साथ साथ नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, S.m.s. बैंकिंग, एटीएम आदि के माध्यम से इन सभी सेवाओं का लाभ ग्राहक बिना किसी परेशानी के निश्चित रूप से उठा सकते हैं।

RBL Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – आरबीएल बैंक

सर्विसेज बैलेंस इन्क्वारी
मिस्ड कॉल सेवा 18004190610
टोल फ्री नंबर 18004190610
एसएमएस सेवा 91223366333
rbl bank balance enquiry number
rbl bank balance enquiry number

आरबीएल बैंक बैलेंस इंक्वायरी जानने के लिए मिस कॉल की सुविधा प्रदान करती है। ग्राहकों को इस सुविधा का उपयोग करने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 18004190610 नंबर पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के बाद कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगा।

जिसके बाद आपको एसएमएस द्वारा बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। यह सुविधा केवल सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट खाता धारकों के लिए ही उपलब्ध है। इस नंबर पर बिना किसी अन्य शुल्क का भुगतान किए बगैर ग्राहक लाभ उठा सकते हैं।

एसएमएस की सुविधा से बैलेंस चेक करें

Sms की सुविधा का उपयोग करके बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ऐसे में सुविधा का उपयोग करने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 91223366333 नंबर पर एसएमएस भेजना होगा। प्राथमिक खाता शेष पूछताछ के लिए आपको sms में ‘ ‘BAL C’ टाइप करे।

यदि ग्राहक का एक ही पंजीकृत मोबाइल नंबर पर कई सारे खाते हैं तब खाताधारक को ‘BAL CA’ टाइप करके नंबर पर भेजना होगा यहां पर BAL CA में ‘C’ ग्राहक की आईडी के लिए है और ‘A’ खाता संख्या के लिए है।

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक करें

खाताधारक इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके भी बैंक बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यदि खाताधारकों ने इंटरनेट बैंकिंग के लिए पंजीकरण नहीं किया है तब अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करके वेबसाइट में आईडी पासवर्ड दर्ज करके, बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं। ग्राहक न केवल बैंक बैलेंस की जानकारी बल्कि विभिन्न सेवाओं का उपयोग भी नेट बैंकिंग द्वारा कर सकते हैं।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा बैलेंस चेक करें

बैंक ने ई बैंकिंग पोर्टल विकसित किया है जहां पर किसी भी समय और कहीं से भी अपने बैंक खाते तक पहुंचने की अनुमति है। इस पोर्टल पर न केवल ग्राहक बिल का भुगतान कर सकते हैं, बल्कि फंड ट्रांसफर कर सकते हैं, स्टेटमेंट देख सकते हैं, चेक स्टेटस की जानकारी हासिल कर सकते हैं। उसी के साथ साथ आरबीएल बैंक अकाउंट बैलेंस भी देख सकते हैं।

आपको आज की यह जानकारी कैसी लगी? और भी अन्य बैंकिंग जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर आते रहिये। आरबीएल बैंक बैलेंस इन्क्वारी के बारे में कोई सवाल हो तो उन्हें कमेंट करके पूछें।अगर आप का किसी और बैंक मै अकाउंट है तो आप होमपेज पे जाकर बैंक बैलेंस चेक करने सम्बंदित जानकारी ले सकते हो। अगर आप का किसी और बैंक मै अकाउंट है तो आप होमपेज पे जाकर बैंक बैलेंस चेक करने सम्बंदित जानकारी ले सकते हो। 

Leave a Comment