सप्तगिरि ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी चेक नंबर – Updated 2021

सप्तगिरि ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी चेक नंबर – Updated 2021: सप्तागिरी बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं को शेष राशि की जांच करने के लिए किसी भी समय पर अनुमति प्रदान करती है। इस बैंक की स्थापना सोने के बाद भारतीय 20 राज्यों में शाखाएं मौजूद है, तथा एटीएम भी मौजूद है। ग्राहक किसी भी समय सप्तगिरि ग्रामीण बैंक शाखा में जा सकते हैं। उसी के साथ साथ क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड को ब्लॉक तथा अनब्लॉक करने के लिए भी बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं। उसी के साथ साथ नई चेक बुक अनुरोध करने की प्रक्रिया भी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है।

सप्तगिरि ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी चेक नंबर – Updated 2021

उपयोगकर्ताओं को शेष राशि के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए सप्तगिरि ग्रामीण बैंक सभी प्रकार की सुविधाओं को उपलब्ध कराती है। जिसमें कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर, मिस्ड कॉल सेवा, ईमेल सुविधा, हेड ऑफिस नंबर शामिल किए गए हैं। और अन्य तरीके भी हैं जिनके सहारे उपयोगकर्ता किसी भी समय जानकारी पा सकते हैं जिनका उल्लेख हमने नीचे किया है।

सेवाएं नंबर
मिस्ड कॉल नंबर 9540011233
SMS सेवा Send SMS STMT to 9540011233
कस्टमर केयर नंबर 9540011233

मिस्ड कॉल सेवा द्वारा बैंक बैलेंस कैसे जाने

स्कूल द्वारा शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 9540011233 पर मिस कॉल देना होगा। मिस कॉल देने के पश्चात कॉल स्वचालित रूप से कट जाएगी। और एसएमएस के माध्यम से बैलेंस की राशि की जानकारी प्राप्त होगी। यह सुविधा केवल बचत खाता और चलित खाता के लिए ही उपलब्ध है। सुविधा का उपयोग करने के लिए बैंक में नंबर पंजीकृत होना आवश्यक है।

एटीएम द्वारा बैंक बैलेंस कैसे जाने

एटीएम द्वारा बैलेंस जानने के लिए अपने नजदीकी एटीएम में चाय और डेबिट कार्ड स्वाइप करें। उसके बाद 4 डिजिट का पिन डालें फिर बैलेंस इंक्वायरी को सिलेक्ट कर ले। इस प्रकार आपके स्क्रीन पर शेष राशि की जानकारी प्रकट हो जाएगी। अब आप इसको प्रिंट भी करा सकते हैं, जिसके बाद पिछले तीन ट्रांजैक्शन की जानकारी भी आपको प्राप्त होगी।

कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके शेष राशि कैसे जाने

कस्टमर केयर नंबर द्वारा विशेष राशि के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। इसके लिए आपको बैंक द्वारा प्रदान किए गए नंबर 9540011233 पर कॉल करना होगा। कॉल करने के पश्चात आप आसानी से अधिकारी से बात करके शेष राशि के बारे में अपडेट पा सकते हैं। इस असुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता का नंबर बैंक में पंजीकृत होना अनिवार्य है।

एसएमएस के माध्यम से शेष राशि कैसे जाने

उपयोगकर्ताओं का एक से अधिक आता है वह इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मैसेज में जाना होगा। मैसेज में जाने के बाद SET लिखे उसके बाद स्पेस दबाएं। फिर अपना अकाउंट नंबर दर्ज करें और इसके बाद यह मैसेज बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 9540011233 पर भेज दे। अब आपको एसएमएस के माध्यम से बैलेंस की जानकारी प्राप्त होगी।

पासबुक अपडेट कराकर बैलेंस इंक्वायरी करें

पासबुक को अपडेट कराकर भी बैलेंस के बारे में इंक्वायरी की जा सकती है। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाना होगा। और पासबुक अपडेट कराने के लिए अधिकारी से अनुरोध करना होगा। जिसके बाद आपको लिखित रूप में पासबुक में शेष राशि के बारे में जानकारी उपलब्ध होगी।

सुविधा का लाभ लेने के लिए पंजीकरण कैसे करें

जो उपयोगकर्ता मिस्ड कॉल सेवा कस्टमर केयर नंबर सेवा आदि का उपयोग करना चाहते हैं, वह अपना नंबर बैंक में पंजीकृत कराएं। पंजीकरण करने के लिए बैंक में जाएं और अधिकारी से नंबर पंजीकरण करने के लिए अनुरोध करें। सफल पंजीकरण होने पर आपको बैंक द्वारा एसएमएस की प्राप्ति होगी। जिसमें लिखा होगा कि आपके नंबर पर सुविधाएं एक्टिवेट कर दी गई है।

आपको मेरे द्वारा बताई गई आज के यह जानकारी “सप्तगिरि ग्रामीण बैंक बैलेंस इंक्वायरी चेक नंबर – Updated 2021″ कैसी लगी नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। और भी अन्य बैलेंस इंक्वायरी के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहे। आपका यह पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment