सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर – Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर – Suryoday Small Finance Bank: भारत में 23 जनवरी 2017 को सूर्य तेलुगू वित्तीय बैंक ने परिचालन शुरू किया और यह छोटे वित्त बैंक के रूप में सामने आया, जिसमें वर्तमान में ग्राहकों को MFI ऋण,दुकानदार और विकास ऋण आदि जैसी सेवाओं को प्रदान किया है। और क्रेडिट उत्पाद सूट प्रदान भी कर रहा है। इतना ही नहीं बल्कि बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए चालू खाता, बचत खाता, सावधि जमा विकल्प भी प्रदान किया जाता है। और बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मिस कॉल सेवा, एसएमएस सेवा, इंटरनेट बैंकिंग सेवा, जैसी सुविधाएं भी प्रदान की जा रहे हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर – Suryoday Small Finance Bank

उपयोगकर्ताओं के लिए शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है घर बैठे ही एसएमएस सेवा मिस कॉल सेवा, इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग से राशि के बारे में अपडेट पाया जा सकता है। इसकी जानकारी को हमने नीचे निम्नलिखित प्रकार से दर्शाया है, इनको फॉलो करें और शेष राशि के बारे में अपडेट पाएं।

सेवाएं नंबर
सेवा  रजिस्ट्रेशन  “REG ” to 97410 00040
SMS सेवा “BAL ” to 97410 00040
कस्टमर केयर नंबर 180 0266 7711

टोल फ्री नंबर द्वारा बैलेंस इंक्वायरी कैसे करें

उपयोगकर्ता अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 180 0266 7711 पर कॉल करके शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए नंबर पर कॉल करना होगा जिसके बाद भाषा का चयन करके आगे की प्रक्रिया को फॉलो कर के अधिकारी से बात करके शेष राशि के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। सुविधा का उपयोग करने के लिए बैंक में उपयोगकर्ता का नंबर पंजीकृत होना अनिवार्य है।

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस कैसे जाने

इंटरनेट बैंकिंग द्वारा बैलेंस राशि जानने के लिए उपयोगकर्ताओं को बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करना होगा। लोगिन करने के बाद बैलेंस इंक्वायरी, फंड ट्रांसफर, अकाउंट एक्टिविटी जैसी सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है। जो उपयोगकर्ता इंटरनेट बैंकिंग के लिए पंजीकृत नहीं है, वह खुद पर रजिस्टर बटन पर क्लिक करके फॉर्म में जानकारी भरकर पंजीकृत कर सकते हैं। और सुविधा का उपयोग करने के लिए स्मार्टफोन लैपटॉप तथा इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।

मोबाइल बैंकिंग द्वारा बैलेंस कैसे जाने

बैंक द्वारा उपयोगकर्ताओं के लिए मोबाइल बैंकिंग सुविधा भी चालू कर दी गई है जिसका उपयोग करके शेष राशि के बारे में अपडेट पाया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें लॉगिन कर सकते हैं। और अकाउंट में जाकर बैलेंस इंक्वायरी के साथ-साथ मिनी स्टेटमेंट, फंड ट्रांसफर, एनईएफटी, आरटीजीएस और एमपीएसडीसी सुविधाओं का लाभ भी उठाया जा सकता है।

पासबुक अपडेट कराकर शेष राशि जाने

पासबुक अपडेट करवा कर बैलेंस राशि जानने के लिए उपयोगकर्ताओं को पासबुक अपने नजदीकी बैंक शाखा में लेकर जाना होगा। और अधिकारी से पासबुक अपडेट कराने के लिए अनुरोध करना होगा। जिसके बाद लेनदेन की जानकारी के साथ-साथ शेष राशि की जानकारी लिखित रूप में प्राप्त होगी।

एटीएम जाकर बैलेंस राशि जाने

एटीएम जाकर बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए एटीएम में जाए और डेबिट कार्ड स्वाइप करें। उसके बाद भाषा का चयन करें फिर अकाउंट का चयन करें। अब अपना 4 डिजिट का पिन नंबर डालें और बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करें। इतना करते ही स्क्रीन पर जानकारी प्रदर्शित हो जाएगी। आप चाहे तो इसको प्रिंट कर सकते हैं। जिसके बाद आपको पिछले तीन या पांच ट्रांजिशन की जानकारी भी प्राप्त होगी।

एसएमएस के माध्यम से बैलेंस इंक्वायरी करें

एसएमएस द्वारा बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पंजीकृत मोबाइल नंबर से एसएमएस में जाना होगा। उसके बाद BAL लिखना होगा फिर बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 97410 00040 पर एसएमएस भेज देना होगा। एसएमएस भेजने के पश्चात एसएमएस के माध्यम से ही शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए समय की सीमा नहीं है परंतु उपयोगकर्ता का मोबाइल नंबर बैंक में पंजीकृत होना चाहिए।

बैलेंस इंक्वायरी करने के लिए नंबर पंजीकरण करें

जिन उपयोगकर्ताओं को एसएमएस सेवा मिस कॉल सेवा का लाभ उठाना है, उनको नंबर पंजीकरण कराना आवश्यक है इसके लिए उपयोगकर्ताओं को एसएमएस में जाना होगा। उसके बाद REG लिखना होगा फिर इस लिखे हुए एसएमएस को बैंक द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 97410 00040 पर भेज देना होगा। इसके बाद सफल पंजीकरण का एसएमएस आएगा और आप सुविधाओं का लाभ लेने के लिए पंजीकृत हो जाएंगे।

आपको मेरे द्वारा बताई गई यह जानकारी “सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैलेंस चेक नंबर” कैसी लगी नीचे कमेंट करके जरूर बताइये। अभी आपको इस पोस्ट से जुड़ा कोई भी सवाल पूछना है, तब कमेंट करके पूछ सकते हैं। और भी अन्य बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहे धन्यवाद।

Leave a Comment